Toyota-Suzuki, Daihatsu संयुक्त रूप से एक नया स्पोर्ट्सकार विकसित कर रहे हैं

2023-02-21 04:09:58

 

Toyota-Suzuki, Daihatsu jointly developing a new sportscar

 

Toyota-Suzuki, Daihatsu संयुक्त रूप से एक नया स्पोर्ट्सकार विकसित कर रहे हैं

 

Toyota, Suzuki और Daihatsu कथित तौर पर एक मध्य-इंजन, हल्के स्पोर्ट्सकार विकसित करने पर काम कर रहे हैं। सर्वश्रेष्ठ कार वेब जापान की एक रिपोर्ट के अनुसार, नई स्पोर्ट्सकार Toyota प्लेटफॉर्म पर आधारित है, और इसका इंजन Suzuki द्वारा विकसित किया गया है और Daihatsu से डिज़ाइन किया गया है। इसके Toyota के MR2 का उत्तराधिकारी होने की उम्मीद है। Toyota, Suzuki, Daihatsu sportscar का वजन करीब 1,000kg होगा।

इसका मुकाबला Mazda MX-5 से होगा। यह नया स्पोर्ट्सकार Suzuki के 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होगा जो 120hp बनाता है। रिपोर्ट के सबसे आश्चर्यजनक पहलुओं में से एक अफवाह कीमत है। लगभग 20,000 डॉलर 16-17 लाख रुपये में यह एंट्री लेवल मिड-इंजन स्पोर्ट्सकार बाजार में सबसे सस्ती स्पोर्ट्सकार पेशकशों में से एक बन सकती है।

Latest TOYOTA Updates

 

 

Toyota, Suzuki, Daihatsu sportscar Powertrain

जापानी कार निर्माता तिकड़ी का अभी तक नामित स्पोर्ट्सकार टोयोटा के TNGA (Toyota New Global Architecture) प्लेटफॉर्म पर आधारित होगा। हालांकि, प्लेटफॉर्म को विशेष रूप से आगामी स्पोर्ट्सकार के लिए विकसित किया जाएगा और इसमें छोटी कारों के लिए यारिस के GA-B प्लेटफॉर्म से फ्रंट सस्पेंशन होगा।

Latest Maruti Updates

इसके अलावा, सहयोगी स्पोर्ट्सकार 1.0-लीटर, तीन-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होगी - सुजुकी के बूस्टरजेट इंजन पर आधारित - 120hp और 196Nm का उत्पादन। रिपोर्ट के अनुसार, स्पोर्ट्सकार में माइल्ड-हाइब्रिड सेट-अप होने की भी उम्मीद है जो 5hp को बढ़ावा देगा और ईंधन दक्षता बढ़ाने में मदद करेगा। इंजन को या तो 6-speed manual या 6-speed automatic gearbox से जोड़ा जाएगा।

मारुति सुजुकी 2030 तक भारत में 6 ईवी पेश करेगी

नई छोटी स्पोर्ट्सकार की लंबाई 2,550 मिमी के व्हीलबेस के साथ 4,200 मिमी होगी। यह संभवतः 1,720 मिमी चौड़ा और 1,220 मिमी लंबा होगा, और इसका वजन लगभग 1,000 किलोग्राम होगा।

 

https://imageio.forbes.com/specials-images/imageserve/62df467acaee5540832ace28/The-new-sports-car-will-have-a-mid-engined-layout-/960x0.jpg?format=jpg&width=960

 

Toyota, Suzuki, Daihatsu Sportscar Design

हालांकि इस सहयोगी स्पोर्ट्सकार का कोई कॉन्सेप्ट स्केच या प्रोटोटाइप नहीं है, रिपोर्ट बताती है कि यह Toyota Sports EV concept से डिजाइन प्रेरणा लेगी। इसके अलावा, 2015 से एस-एफआर अवधारणा से डिजाइन प्रभाव होने की भी उम्मीद है।

Toyota Hyryder Hybrid की कीमतों में 50,000 रुपये की बढ़ोतरी की गई है

Toyota, Suzuki, Daihatsu sportscar Expected Price

रिपोर्ट के अनुसार, आगामी स्पोर्ट्सकार की कीमत JPY 2.2 million -2.5 million (लगभग Rs 13.51 lakh-Rs 15.36 lakh) के बीच होने की उम्मीद है।

 

https://cdn.motor1.com/images/mgl/lY68g/s1/toyota-mr2-concept.jpg

 

Toyota, Suzuki, Daihatsu sportscar Rivals

जबकि इसके लॉन्च की कोई पुष्टि नहीं हुई है, हल्के स्पोर्ट्सकार के मज़्दा MX-5  को टक्कर देने की उम्मीद है और अगली पीढ़ी के MX-5 के 2024 में शुरू होने की उम्मीद है।

जनवरी 2023 में भारत में शीर्ष 3 सबसे अधिक बिकने वाली कॉम्पैक्ट सेडान

 

https://www.headlightmag.com/hlmwp/wp-content/uploads/2023/02/Toyota_1.jpg

 

अधिक अपडेट के लिए wheels42.com के साथ बने रहें और साथ ही नवीनतम ऑटो समाचार और समीक्षाओं के लिए हमारे YouTube Channel को सब्सक्राइब करें। आशा है कि आप ऊपर दिए Toyota-Suzuki, Daihatsu jointly developing a new sportscar (Toyota-Suzuki, Daihatsu संयुक्त रूप से एक नया स्पोर्ट्सकार विकसित कर रहे हैं) के विवरण से आपको संतुष्टि होगी।

Latest Articles / News